Home Uncategorized अमेरिका और पोलैंड के बीच बड़ी डील ! यूक्रेन को युद्ध के लिए दिए जाएंगे लड़ाकू विमान 

अमेरिका और पोलैंड के बीच बड़ी डील ! यूक्रेन को युद्ध के लिए दिए जाएंगे लड़ाकू विमान 

0
अमेरिका और पोलैंड के बीच बड़ी डील ! यूक्रेन को युद्ध के लिए दिए जाएंगे लड़ाकू विमान 

[ad_1]

रूस और यूक्रेन के बीच इस वक्त भीषण जंग जारी है. इसी बीच अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि रूस का मुकाबला करने के लिए यूक्रेन को लड़ाकू विमान दिए जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका और पोलैंड के बीच में इस बात को लेकर डील हुई है. यह सभी विमान सोवियत युग के होंगे और पोलैंड के जरिए यूक्रेन को दिए जाएंगे.

इससे यूक्रेन रूसी सेना का जमकर मुकाबला कर पाएगा और अपनी राजधानी कीव की रक्षा कर पाएगा. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसके बारे में अमेरिका या पोलैंड ने पुष्टि नहीं की है.

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पोलैंड यूक्रेन को सोवियत युग के लड़ाकू विमान देगा. इसके बदले पोलैंड को अमेरिका F-16 लड़ाकू विमान देगा. रूस ने 11 दिन पहले यूक्रेन पर आक्रमण का एलान किया था, तब से अब तक दोनों देशों के बीच लगातार युद्ध हो रहा है. दोनों देशों के सैकड़ों सैनिक इस जंग में मारे जा चुके हैं और यूक्रेन के काफी नागरिक भी अपनी जान गंवा चुके हैं. पश्चिमी देशों से लगातार यूक्रेन को हथियार गोला बारूद समेत तमाम मदद पहुंचाई जा रही है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की लगातार पश्चिमी देशों से अपनी मदद की अपील कर रहे हैं.

पिछले दिनों उन्होंने नाटो से यूक्रेन को नो फ्लाई जोन घोषित करने की मांग की थी, हालांकि जेलेंस्की की यह मांग ठुकरा दी गई. इसके बाद उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति समेत तमाम पश्चिमी देशों के नेताओं से बात कर सैन्य मदद मांगी है. यूक्रेन के नेता ने शनिवार को वीडियो कॉल के जरिए अमेरिकी सांसदों को संबोधित किया था और रूसी तेल आयात और फंडिंग पर प्रतिबंध लगाने की गुहार लगाई थी. व्हाइट हाउस के सूत्रों के मुताबिक यूक्रेन को सैन्य मदद देने के मुद्दे पर नाटो के सहयोगियों से भी चर्चा चल रही है. 

यह भी पढ़ेंः Ukraine Russia War: रूसी सेना का दावा, विशेष बलों ने ध्वस्त किये यूक्रेनी सेना के इतने ढांचे, पुतिन ने शांति के लिये रखी ये शर्त

Ukraine Russia War: जेलेंस्की का बड़ा दावा- दो प्लांट पर कब्जे के बाद अब तीसरे परमाणु प्लांट की ओर बढ़ रही है रूसी सेना

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here