Home Uncategorized अमेरिका के कैलिफोर्निया में कोरोना संक्रमण के मामले 50 लाख के पार

अमेरिका के कैलिफोर्निया में कोरोना संक्रमण के मामले 50 लाख के पार

0
अमेरिका के कैलिफोर्निया में कोरोना संक्रमण के मामले 50 लाख के पार

[ad_1]

Omicron In Us: अमेरिका में कोविड-19 का ओमिक्रोन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है. अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 50 लाख के आंकड़े को पार कर गए हैं. संक्रमण के ज्ञात सर्वाधिक मामलों वाला यह पहला राज्य बन गया है. सरकारी आंकड़ों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है. कई राज्यों में कोरोना से संक्रमितों के अस्पतालों में भर्ती होने के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. इनमें ओमिक्रोन के साथ साथ कोविड-19 के दूसरे वेरिएंट के मामले भी शामिल हैं.
 
कैलिफोर्निया में कोविड-19 का कहर

कैलिफोर्निया जन स्वास्थ्य विभाग (California Department Of Public Health) की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोविड-19 संक्रमण का पहला मामला 25 जनवरी 2020 को सामने आया था. इसके ठीक 292 दिन बाद उसी साल 11 नवंबर को संक्रमण के मामले बढ़कर दस लाख हो गए थे. इसके बाद 44 दिन में राज्य में संक्रमण के मामले बीस लाख से अधिक हो गए थे. राज्य में कोरोना संक्रमण से 75,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

अस्पतालों में भर्ती होने के मामलों में 12 फीसदी बढ़ोत्तरी

अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केन्द्र ने कैलिफोर्निया (California) को देश के अधिकतर स्थानों के साथ वायरस के अधिक प्रसार वाले क्षेत्र की सूची में डाला है. इस बीच, राज्य में संक्रमितों के अस्पतालों में भर्ती होने के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. पिछले सात दिनों में अस्पतालों में भर्ती होने के मामले 12 फीसदी तक बढ़ गए हैं. इस दौरान 4,401 लोग अस्पाल में भर्ती हुए है. इन मामलों में अभी यह स्पष्ट नहीं हैं कि इनमें ओमिक्रोन वेरिएंट के कितने मामले हैं. फिलहाल कोविड संक्रमण को लेकर प्रशासन की ओर से सतर्कता बरती जा रही है और लोगों को आगाह किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

Omicron: अमेरिका-ब्रिटेन से लेकर फ्रांस-पुर्तगाल तक कोरोना का कोहराम, जानें किस देश में एक दिन में आए करीब 2 लाख नए केस

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here