Home Uncategorized करीब 74 साल बाद पाकिस्तान में अपने परिवार से मिलेंगे भारत के सिका खान

करीब 74 साल बाद पाकिस्तान में अपने परिवार से मिलेंगे भारत के सिका खान

0
करीब 74 साल बाद पाकिस्तान में अपने परिवार से मिलेंगे भारत के सिका खान

[ad_1]

Sika Khan Visa: भारत के रहने वाले सिका खान (Sika Khan) करीब 74 साल बाद पाकिस्तान में अपने परिवार से मिल सकेंगे. भारत में पाकिस्तान के उच्चायोग (Pakistan High Commission) ने सिका खान को वीजा (Visa) जारी किया है. जिसके बाद वो पाकिस्तान में अपने भाई और परिवार के दूसरे सदस्यों से मिल सकते हैं. सिका खान का परिवार साल 1947 में विभाजन के दौरान अलग हो गया था. वीजा मिलने के बाद सिका खान ने खुशी जताई है. पाकिस्तान में रह रहे सिका खान के बड़े भाई का नाम मोहम्मद सिद्दीकी (Mohammed Siddique) है. दोनों भाई देश बंटवारे के बाद अलग हो गए थे. 

74 साल बाद अपने भाई से पाकिस्तान में मिलेंगे सिका खान

सिका खान को वीजा दिए जाने की जानकारी पाकिस्तान के दूतावास (Pakistan Embassy) ने ट्विटर पर दी है, “पाकिस्तान उच्चायोग ने सीका खान  (Sika Khan) को उनके भाई, मोहम्मद सिद्दीकी और पाकिस्तान में परिवार के अन्य सदस्यों से मिलने के लिए वीजा जारी किया है”. बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर पर अपने भाई से मुलाकात का एक वीडियो वायरल होने के बाद सिका खान की कहानी सुर्खियों में आई थी. दोनों भाई सिका खान और मोहम्मद सिद्दीकी 74 साल बाद करतारपुर गुरुद्वारे में मिले थे. इस दौरान ही पता चला था कि जन्म के वक्त उनका नाम हबीब खान था. 

US News: सीरिया में ISIS महिला बटालियन का नेतृत्व करने वाली अमेरिकी महिला FBI के शिकंजे में, हमले की योजना बनाने का आरोप

बंटवारे के दौरान परिवार हो गया अलग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद सिद्दीकी 80 साल के हैं जबकि खान 78 साल के हैं. सिद्दीकी के अनुसार उनके भाई अलग हो गए थे क्योंकि खान अपनी बहन और मां के साथ अपनी दादी से मिलने गए थे. सिद्दीकी ने बताया कि उस वक्त एक गृहयुद्ध चल रहा था और मेरे पिता और परिवार के दूसरे सदस्यों ने जान बचाने के लिए तुरंत पलायन करने का फैसला किया और हम पाकिस्तान आ गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान उच्चायोग  (Pakistan High Commission) ने कहा कि खान ने सीडीए आफताब हसन खान (CDA Aftab Hasan) से भी मुलाकात की और मिशन के अधिकारियों से बातचीत की. सिका खान ने दूतावास में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो संदेश में कहा है कि उन्हें काफी खुशी हो रही है कि भाई से मिलने के लिए वीजा मिल गया है.

ये भी पढ़ें:

Watch: कलाकार की इस कलाकारी को सलाम, जमी हुई बर्फ में बनाया विशालकाय सांप, देखें ये वीडियो



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here