Home Uncategorized पाकिस्तान में भी कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की दस्तक

पाकिस्तान में भी कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की दस्तक

0
पाकिस्तान में भी कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की दस्तक

[ad_1]

Pakistan Omicron Variant: पाकिस्तान में भी कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट ने दस्तक दे दी है. पाकिस्तान ने पहली बार जीन-सीक्वेंसिंग के माध्यम से ओमिक्रोन मामले की पुष्टि की है. कराची के रहने वाले एक मरीज में ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमण की पुष्टि हुई है. स्थानीय मीडिया ने सोमवार को ये जानकारी दी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आगा खान विश्वविद्यालय अस्पताल (AKUH) ने आज पुष्टि की है कि जीन सीक्वेंसिंग के जरिए एक मरीज में नए कोरोना वायरस ओमिक्रोन का पता चला है.

कराची में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि

पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) ने एक ट्वीट में कहा, “नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ, इस्लामाबाद इस बात की पुष्टि करता है कि कराची से हाल ही में संदिग्ध नमूना वास्तव में SARS-CoV2 का ओमिक्रोन वेरिएंट है. इस तरह के विरिएंट का ये पहला मामला है लेकिन और नमूनों की लगातार निगरानी की जा रही है. इससे पहले, पाकिस्तान में प्रांतीय सिंध स्वास्थ्य विभाग और आगा खान विश्वविद्यालय अस्पताल के अधिकारियों ने कराची में कोविड ​​​​-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बेहद संदिग्ध’ मामले का पता लगाने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें:

China Delta Variant: चीन में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट AY.4 से दहशत, 138 नए मामले सामने आने के बाद अलर्ट जारी

कई देश आ चुके हैं ओमिक्रोन की चपेट में

दुनियाभर में ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी आशंका जताई है कि ऐसे मरीजों की संख्या फिलहाल बढ़ती रह सकती है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक कोविड-19 का ओमिक्रोन वेरिएंट तेजी से फैलने की क्षमता रखता है. कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का सबसे पहला मामला पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 26 नवम्‍बर को इसे ‘वेरिएंट ऑफ कंसर्न’ घोषित किया था. ओमिक्रोन वेरिएंट के बारे में माना जा रहा है कि ये डेल्‍टा वैरिएंट के मुकाबले तेजी से फैलता है. दुनिया के कई देश इसकी चपेट में आ चुके हैं.

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here