Home Uncategorized बिल गेट्स बोले- भविष्य की दूसरी महामारी के लिए भी रहें तैयार

बिल गेट्स बोले- भविष्य की दूसरी महामारी के लिए भी रहें तैयार

0
बिल गेट्स बोले- भविष्य की दूसरी महामारी के लिए भी रहें तैयार

[ad_1]

Bill Gates On Covid-19: दुनिया भर में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है. कोविड-19 माहामारी से दुनिया भर के लोग दहशत में हैं. इस बीच बिल गेट्स (Bill Gates) ने भविष्य की महामारी को लेकर चिंता जताई है. बिल गेट्स का मानना है कि भविष्य में कोरोना वायरस से भी बदतर स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. गेट्स फाउंडेशन और ब्रिटिश बायोमेडिकल चैरिटी वेलकम ने मंगलवार को कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में और भविष्य की महामारियों की तैयारी के लिए 150 मिलियन डॉलर की राशि दान में दी है. ये राशि कोएलिशन फॉर एपिडेमिक प्रिपेयर्डनेस इनोवेशन (CEPI) को दी गई है.

बिल गेट्स ने भविष्य की महामारी को लेकर जताई चिंता

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच घोषणा की गई कि CEPI दान की गई राशि का उपयोग कोविड संक्रमण के खिलाफ लड़ाई के लिए किया जाएगा. साथ ही संस्था भविष्य में आनेवाली महामारियों को लेकर भी तैयारी करेगी. बिल गेट्स ने कहा कि पूरी दुनिया तेजी से फैल रहे वायरस की चुनौती से निपटने की कोशिश कर रही है. बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि टीकों की वजह से बहुत लोगों की जान बची है और बहुत जल्दी इसके संक्रमण से बाहर निकल गए. उन्होंने ये भी कहा कि विकासशील देशों को उतनी जल्दी वैक्सीन की मात्रा नहीं मिली जितनी हम चाहते थे.

ये भी पढ़ें:

American Airlines: अमेरिका में यात्री ने की Face Mask ना पहनने की गलती, बीच रास्ते से फ्लाइट हुई वापस

CEPI का महामारी के खिलाफ लड़ाई में बड़ा योगदान

बिल गेट्स ने का ये भी मानना है कि नए टीके बनाना पर्याप्त नहीं है. हमें यह भी तय करना होगा कि सभी लोगों तक टीका पहुंच सके. वेलकम के निदेशक और ब्रिटिश वैज्ञानिक जेरेमी फरार (Jeremy Farrar) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हममें से कोई भी नहीं मानता है कि ओमिक्रोन वेरिएंट कोरोना का अंतिम वेरिएंट होगा. उन्होंने सभी देश की सरकारों से अपना योगदान बढ़ाने का आग्रह किया. बता दें कि इबोला महामारी के बाद 2017 में स्थापित सीईपीआई (CEPI) ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में बड़ा योगदान दिया है. बताया जा रहा है कि इसने कई वैक्सीन परियोजनाओं के लिए धन मुहैया कराया है.

ये भी पढ़ें:

European Parliament: चीन के खिलाफ यूरोपीय संघ संसद में बहुमत से पारित हुआ प्रस्ताव, नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को खत्म करने का आग्रह

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here