Home Uncategorized विरोध-प्रदर्शन के बीच कनाडा के पीएम परिवार के साथ सीक्रेट लोकेशन पर हुए शिफ्ट ! जानें मामला

विरोध-प्रदर्शन के बीच कनाडा के पीएम परिवार के साथ सीक्रेट लोकेशन पर हुए शिफ्ट ! जानें मामला

0
विरोध-प्रदर्शन के बीच कनाडा के पीएम परिवार के साथ सीक्रेट लोकेशन पर हुए शिफ्ट ! जानें मामला

[ad_1]

Justin Trudeau News: कनाडा की राजधानी ओटावा (Ottawa) में शनिवार को हजारों लोगों ने कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) को अनिवार्य बनाने और महामारी की वजह से लगाई गई सख्त पाबंदियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कुछ प्रदर्शनकारियों ने कोविड प्रतिबंधों की तुलना फासीवाद से की और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के इस्तीफे की मांग की. इसी बीच कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार के साथ राजधानी छोड़कर एक सीक्रेट लोकेशन पर शिफ्ट हो गए हैं.

बढ़ते विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके. प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के झंडे के साथ नाजी प्रतीक दिखाए और ट्रूडो को निशाना बनाते हुए उनकी तीखी आलोचना की. मॉन्ट्रियल से आए डेविड सेन्टोस ने कहा कि उसे लगता है कि टीकाकरण अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है, बल्कि यह सरकार द्वारा ‘चीजों को नियंत्रित’ करने का एक पैंतरा है. विरोध प्रदर्शन के आयोजकों ने सभी कोविड-19 पाबंदियों व टीकाकरण को अनिवार्य बनाने के फैसले को वापस लेने और प्रधानमंत्री ट्रूडो के इस्तीफे की मांग की है.

World News: हत्या के मामले में इस देश में 50 लोगों को सुनाई गई मौत की सज़ा, लेकिन नहीं ली जाएगी किसी की भी जान, जानें क्यों

गौरतलब है कि कनाडा सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लागू की है और बॉर्डर क्रॉस करने के लिए वैक्सीन की अनिवार्यता को लागू किया है. इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी महीने की शुरुआत में कनाडा सरकार ने अमेरिका से आने वाले सभी ट्रक ड्राइवर्स के लिए पूरी तरह वैक्सीनेट होने की अनिवार्यता लागू कर दी थी. इसके अलावा जो लोग वैक्सीनेट नहीं है, उन्हें 14 दिनों के क्वारंटाइन में रहने का आदेश लागू किया गया है. यही वजह है कि प्रदर्शन करने वालों में ट्रक चालकों की संख्या काफी है.

74 साल बाद Pakistan में अपने परिवार से मिलेंगे भारत के सिका खान, पाक उच्चायोग ने जारी किया वीजा

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here