Home Uncategorized UNSC में यूक्रेन ने दुश्मन के 4300 सैनिक को मारा गिराने का किया दावा

UNSC में यूक्रेन ने दुश्मन के 4300 सैनिक को मारा गिराने का किया दावा

0
UNSC में यूक्रेन ने दुश्मन के 4300 सैनिक को मारा गिराने का किया दावा

[ad_1]

Russia-Ukraine War Live: रूस और यूक्रेन के बीच खूनी जंग जारी है. एक तरफ जहां 4 दिनों से रूस यूक्रेन पर लगातार मिसाइले छोड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ दोनों देशों के बीच बन रही इस स्थिति को देखते हुए अन्य देश भी चिंता में आ गए हैं. दरअसल दोनों देशों के रिश्तें पिछले एक महीने से खराब चल रहे थे. ऐसे में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की ओर से सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद गुरूवार सुबह से ही यूक्रेन पर हमले किए जा रहे हैं. हालांकि रविवार को दोनों देश एक बार फिर बातचीत के लिए सहमत हुए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस और यूक्रेन बेलारूस और यूक्रेन की सीमा पर युद्ध के बीच बातचीत के लिए सहमत हुए हैं. दोनों देशों के प्रतिनिधि बेलारूस और यूक्रेन के बॉर्डर पर इकट्ठा हो रहे हैं.  

यूक्रेन में फिलहाल भीषण तबाही का आलम है. इस वार में कई लोगों की जानें जा चुकी है तो कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. वहीं यूक्रेन में नागरिकों पर हमले के साथ सैन्य ठिकानों को भी निशाना बनाया जा रहा है. इस बीच सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें और वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिसे देख आपको अपनी आंखे नम होने से रोकना मुश्किल हो जाएगा. 

इस बीच मॉस्को और कीव के बीच बढ़ते तनाव के दौरान यूक्रेन के विदेश मामलों के मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने रविवार (स्थानीय समय) को G7 विदेश मंत्रियों के साथ बैठक की और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा शुरू किए गए युद्ध को रोकने के लिए नए “दर्दनाक प्रतिबंधों” को लेकर चर्चा की. इसके बाद दिमित्रो कुलेबा ने ट्वीट में लिखा, “G7 विदेश मंत्रियों के साथ बैठक. भागीदार यूक्रेन को अपना बचाव करने के लिए और अधिक व्यावहारिक साधन उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं. यूक्रेन के लिए रक्षात्मक हथियार, सैन्य उपकरण और वित्तीय सहायता जारी है. हमने पुतिन के युद्ध को रोकने के लिए नए दर्दनाक प्रतिबंधों पर भी चर्चा की.”

ये भी पढ़ें- Ukraine-Russia War: वॉर के चौथे दिन भी जारी है यूक्रेन पर हमले, रूस का दावा- सेना ने घेरे दो बड़े शहर

ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War: क्या है SWIFT? आर्थिक चोट देकर रूस को ‘मात’ देने की कोशिश में अमेरिका और उसके सहयोगी देश

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here