Home Uncategorized US Flights: अमेरिका ने चीन जाने वाली 44 पैसेंजर फ्लाइट्स को सस्पेंड किया, चीन ने जाहिर की नाराज

US Flights: अमेरिका ने चीन जाने वाली 44 पैसेंजर फ्लाइट्स को सस्पेंड किया, चीन ने जाहिर की नाराज

0
US Flights: अमेरिका ने चीन जाने वाली 44 पैसेंजर फ्लाइट्स को सस्पेंड किया, चीन ने जाहिर की नाराज

[ad_1]

US Suspends Flights: अमेरिका की सरकार ने चीन जाने वाली कई उडा़नों को रद्द करने का फैसला किया है. ये फैसला 30 जनवरी से लागू हो जाएगा. कुछ दिन पहले चीन ने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का हवाला देते हुए कई अमेरिकी उड़ानों (US Flights) को रद्द कर दिया था, जिसके बाद अमेरिका ने भी चीन जाने वाली उड़ानों को सस्पेंड करने का निर्णय लिया है. कहा जा रहा है कि अमेरिका ने जैसे को तैसा वाली नीति अपनाकर चीन को जवाब दिया है. अमेरिकी प्रशासन के इस फैसले से शियामेन एयरलाइंस, एयर चाइना समेत कई एयरलाइंस पर खासा असर पड़ेगा.

अमेरिका ने चीन जाने वाली 44 फ्लाइट्स रद्द की

चीन ने कुछ यात्रियों के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद पिछले साल के अंत में 31 दिसंबर को यूनाइटेड एयरलाइंस की 20 उड़ानों को रद्द कर दिया था. इसके अलावा डेल्टा एयरलाइंस की 14 और अमेरिकन एयरलाइंस की 10 फ्लाइट्स को सस्पेंड कर दिया. वॉशिंगटन में चीनी दूतावास के स्पोक्स पर्सन लियू पेंग्यू ((*44*) Pengyu) ने अमेरिका के इस कदम को गलत ठहराया है. चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने इस फैसले को अनुचित ठहराते हुए अमेरिका से आग्रह किया है कि वो चीनी एयरलाइंस की पैसेंजर फ्लाइट्स को रद्द न करें तो बेहतर होगा.

US Shooting: अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुई गोलीबारी में पुलिस अधिकारी ने तोड़ा दम, 4 दिन में तीसरी बार फायरिंग

बीजिंग ओलंपिक से पहले फ्लाइट्स रद्द होने से चीन नाराज

चीन के उड्डयन प्राधिकरण (China Aviation Authority) ने अमेरिकी, डेल्टा और यूनाइटेड एयरलाइंस उड़ानों को रद्द करने के लिए सर्किट ब्रेकर नीति का इस्तेमाल किया था. अमेरिका की ओर से रद्द की गईं 44 उड़ानें एयर चाइना (Air China), चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस, चाइना सदर्न एयरलाइंस और ज़ियामेन एयरलाइंस द्वारा संचालित की जाती हैं और 30 जनवरी से 29 मार्च के बीच प्रस्थान के लिए निर्धारित हैं. बीजिंग द्वारा शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने से तीन हफ्ते से भी कम समय पहले यह कदम उठाया गया है.

US-Japan Meeting: अमेरिकी राष्ट्रपति और जापानी पीएम के बीच चीन-यूक्रेन के मसले पर बैठक, उत्तर कोरिया के मिसाइल टेस्ट की निंदा की

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here