Monday, April 15, 2024
HomePoliticsभारी हंगामे के बाद दिल्ली मेयर का चुनाव टला, अगली तारीख का...

भारी हंगामे के बाद दिल्ली मेयर का चुनाव टला, अगली तारीख का इंतजार



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव दिल्ली के सिविक सेंटर में शुक्रवार को हो रहा है। इसको लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ है। निर्वाचित और मनोनीत सदस्यों के शपथ लेने को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा में भिड़ंत हो गई। निगम पार्षदों के बीच हाथापाई हुई, सदन में जमकर कुर्सियां फेंकी गई। इसके चलते दिल्ली मेयर का चुनाव टाल दिया गया।

इससे पहले आप और बीजेपी के सभी पार्षद, मनोनीत पार्षद और अधिकारी सिविक सेंटर स्टेट एमसीडी सदन पहुंचे। जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी बीजेपी की सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण की और उसके बाद उप राज्यपाल द्वारा मनोनीत 10 पार्षदों के शपथ ग्रहण का सिलसिला शुरू हुआ, वैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से नारे लगने लगे। उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि पहले चुने हुए पार्षदों का शपथ ग्रहण होना चाहिए।

देखते ही देखते बीजेपी के पार्षदों की ओर से भी नारे लगने लगे और यह नारेबाजी हंगामा और मारपीट में तब्दील हो गई। मार्शल और सुरक्षा अधिकारी सदन में मौजूद पार्षदों को एक दूसरे से बचाने में जुट गए। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी का आरोप है कि पहले कभी भी ऐसा नही हुआ। सबसे पहले मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई गई। इसी बात को लेकर आज मेयर चुनाव से पहले आप और बीजेपी पार्षद एमसीडी सदन में भिड़े।

एमसीडी सदन में लगातार हंगामे और नारेबाजी के चलते सदन अगली तारीख तक स्थगित कर दिया गया है। अभी तक तय नहीं हो पाया है कि चुनाव अब कब होगा। कांग्रेस ने एमसीडी मेयर चुनाव से अपने आप को बाहर रखा है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular